ये अभिनेत्रियाँ फिल्मो में निभा चुकी है एक वैश्या का किरदार

ये अभिनेत्रियाँ फिल्मो में निभा चुकी है एक वैश्या का किरदार

ये अभिनेत्रियाँ फिल्मो में निभा चुकी है एक वैश्या का किरदार

एक एक्टर का काम अदाकारी है और वह हमेशा अपने रोल में ढल ही जाता है. भले वह रोल चाहे नेगेटिव हो या पॉजिटिव हो. बॉलीवुड में एक्टर कभी कभी अपनी इमेज से बहुत हटकर रोल करते है. आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने फिल्मो में एक वैश्या का किरदार निभाया है.

1. विद्या बालन

यह फिल्म 2017 में ही रिलीज़ हुई है. विद्या बालन ने फिल्म बगम जान में तवायफ का रोल निभाया था. फिल्मे परदे पर काफी हिट भी रही थी और विद्या की एक्टिंग के भी काफी चर्चे हुए थे ।

2. करीना कपूर

बॉलीवुड की बेबो करीना ने भी उनकी फिल्म सिल्की में इसी तरह का किरदार निभाया था हालंकि फिल्म इतनी हिट नहीं हुई थी लेकिन करीना की एक्टिंग को लोगो ने बहुत पसंद किया था

3. तबू

खूबसूरत अदाकार तब्बू ने भी मधुर भंडारकर की एक फिल्म चांदनी बार इसी तरह का किरदार निभ्या था फिल्म में हीरोइन पिता की मृत्यु के बाद उसे जबरन इस राह पर चलना होता हैं । यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी जिसने तब्बू और मधुर भंडारकर के करियर को एक नयी ऊंचाई पर पहुँचाया था.

4. माधुरी दीक्षित

देवदास की चंद्रमुखी को कौन नही जनता. माधुरी ने फिल्म देवदास में एक तवायफ का किरदार बड़ी ही खूबसूरती से निभाया था. उन्हें इस ऐतिहासिक रोल के लिए आज भी याद किया जाता है।

5. रानी मुखर्जी

एक समय में सभी को अपना दीवाना बनाने वाली रानी मुखर्जी ने भी फिल्म लगा चुनरी में दाग में हाईप्रोफाइल एसकर्ट किरदार निभाया था जो की पेसो की कमी के वजह से ये काम करने लग जाती हैं ।

6. सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने भी फिल्म चिनगारी में ऐसा ही रोल प्ले किया है और उनकी इस फिल्म के लिए उन्हें कई बार सम्मानित भी किया गया है।

7. मनीषा कोइराला

90 के दशक की हिट अभिनेत्री मनीषा कोइराला भी एक तवायफ बन चुकी है. उन्होंने फिल्म मार्केट में एक वैश्या का किरदार निभाया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास बिज़नस नही कर सकी.

8. बिपाशा बासु

फिल्म नों एंट्री एक धमाकेदार कॉमेडी फिल्म थी इसमें बिपाशा ने एक वैश्या का किरदार निभाया है जो अपने पति के इलाज के पैसे के लिए वैश्यावृति का धंधा करने लग जाती है.

Comments

Popular Posts